mobile ki speed ko tej kaise kare tatha virus se bachaaye


हमारे स्मार्टफ़ोन पर हम जितनी भी जानकारी रखते हैं, उतनी ही ज़रूरी है कि हम उनकी रक्षा करें । मैं आप लोगो को यह बताऊंगा की  आपका फोन खो गया या चोरी हो सकता है, इसे नष्ट किया जा सकता है, या इसकी सामग्री मैलवेयर के माध्यम से हैक कर सकते हैं। इसलिए मै यहां कुछ बुनियादी और उन्नत युक्तियां बताऊंगा जो आपकी कार्य फ़ाइलों के सभी चीजों की सुरक्षा बेहतरीन हो सके।

मूल बातें: 
अपना फोन लॉक रखें
यह अंतर्निहित टूल का उपयोग करके अपने एंड्रॉइड फोन तक पहुंच को बंद करने के लिए बेहद सरल और प्रभावी है। बस "location and security" सेटिंग पर जाये  वहां आप एक मानक पासवर्ड या स्क्रीन लॉक पैटर्न बना सकते हैं। यदि आप स्क्रीन लॉक पैटर्न टूल का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि एक अत्यंत आसान और स्पष्ट पैटर्न न बनाएं।
अतिरिक्त सुरक्षा के लिए :
Cover art Hidden Lock सुरक्षा का अतिरिक्त स्तर जोड़ता है जो लागू करने में आसान होता है लेकिन चोरों के लिए कड़ी मेहनत के लिए मुश्किल होता है पासवर्ड का उपयोग करते हुए अपने फ़ोन को अनलॉक करने के बाद, छुपे हुए लॉक के लिए आपको फोन का उपयोग करने से पहले एक छिपी हुई बटन को टैप करने की आवश्यकता होती है
खतरनाक एप्प्स  से बचे :
वायरस और अन्य मैलवेयर, एंड्रॉइड प्लेटफ़ॉर्म को तेजी से टारगेट कर रहे हैं, इसलिए अपने फोन या टैबलेट को संक्रमित करने से बचने के लिए कुछ सावधानी बरतनी चाहिए।
बेहतरीन सुरक्षा के लिए, मैं केवल यह सलाह दूंगा की आप लोग अपने फोन में मात्र  Google Play स्टोर के OFFICIAL वेबसाइट से ही कोई  ऐप्स को डाउनलोड करे  , जहां उनका सत्यापन किया गया है। क्योकि  Google Play स्टोर के अलावा अन्य किसी भी वेबसाइट पर नकली एप्प्स  बनाये जाते हैं, जो कि मैलवेयर से भरा हुए  है और केवल third party वेबसाइटों पर उपलब्ध है।

Cover artएंटी वायरस पर विचार करें 
अंत में, मै आप लोगो को  एंड्रॉइड के लिए एक ऐसा एंटी वायरस प्रोग्राम के बारे में बताऊंगा जो बहुत ही बेहतरीन है ।इसका नाम   लुकआउट सुरक्षा है जो आप लोगो को  Google Play स्टोर में आसानी से मिल जायेगा Iयह एंटीवायरस अतिरिक्त सुरक्षा के लिए शक्तिशाली सुविधाएं प्रदान करता  हैं।

Note:-अगर आप अपने मोबाइल फोन से नेट बैंकिंक use करते है तो आपके मोबाइल फोन को बेहतरीन सुरक्षा प्रदान के लिए  एक सलाह दूंगा की आप  लोग Quick Heal Total Security  for android का ही उपयोग करे यह आपको amazon.in पर खरीदे मात्र 299 में एक साल के लिए मिलेगा जिससे आप की मोबाइल में इंटरनेट से आने वाले AdSense भी ब्लॉक करता है I

मेरे प्यारे मित्रो यदि ये मेरा पोस्ट आप लोगो को पसंद आया हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा SHAIRE करना न भूले I
  धन्यवाद i

Previous Post Next Post